भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को हराकर डेनमार्क ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. सिंधु ने अंतिम 16 के मुकाबले में बुसानन को 67 मिनट में 21-16, 12-21, 21-15 से शिकस्त दी. अगस्त में टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद यह सिंधु का पहला टूर्नामेंट है. भारत के महानतम ओलंपियन में शामिल सिंधु ने तरोताजा होने के लिए ब्रेक लिया और इस टूर्नामेंट के साथ वापसी की.

बता दें, आज ही लक्ष्य सेन का सामना पुरुष एकल में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन से होगा जबकि समीर वर्मा मेजबान देश के एंडर्स एंटोनसेन से भिड़ेंगे. युवा लक्ष्य सेन ने हमवतन भारतीय सौरभ वर्मा को सीधे गेमों में हराकर बुधवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली थी. वहीं स्टार शटलर और लंदन ओलंपिक की मेडलिस्ट साइना नेहवाल को हालांकि हार का सामना करना पड़ा और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गईं.

ग्रोइन में चोट के कारण उबेर कप फाइनल मैच के बीच से हटने वाली लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना को पहले दौर में जापान की दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी आया ओहोरी ने पहले दौर में 21-16, 21-14 से हराया. भारत के युगल खिलाड़ियों ने भी निराश किया और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी तथा अश्विनी पोनप्पा के अलावा कोई विरोधी जोड़ियों को टक्कर नहीं दे पाया.