अगर आप आईपीओ के जरिए कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास एक शानदार मौका आ रहा है. जहां आप यूनिकॉर्न कंपनी में पैसे लगाकर कमाई कर सकते हैं. दरअसल, ब्यूटी स्टॉर्टअप Nykaa का आईपीओ (IPO) इसी महीने 28 अक्टूबर को खुल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nykaa का आईपीओ 28 अक्टूबर को खुलकर 1 नवंबर को बंद होगा. कंपनी इस आईपीओ के जरिए 5,200 करोड़ रुपए जुटाएगी. ये ऑनलाइन स्टोर इस आईपीओ के लिए अपना वैल्यूशन 7.4 अरब डॉलर रखना चाहती है. Kotak Mahindra Capital, Bofa Securities, Citi, JM Financial, Morgan Stanley और ICICI Securities इस आईपीओ के प्रबंधन के लिए नियुक्त किए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस आईपीओ की तिथि 28 अक्टूबर से 1 नवंबर तय की गई है. कंपनी के इस आईपीओ में 630 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू होगा. वहीं, ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए प्रोमोटर और शेयरधारक 41,972,660 शेयरों की बिक्री करेंगे. बता दें कि Nykaa के अपने प्रस्तावित आईपीओ के लिए SEBI से 14 अक्टूबर को मंजूरी मिल गई थी.

नायका अपनी तरह का एक खास स्टार्टअप है जो आईपीओ मार्केट में दस्तक देने जा रहा है. यह अभी तक की आईपीओ लाने वाली ऐसी पहली यूनिकॉर्न है जो मुनाफे में चल रही है. इसके अलावा ये देश की अकेली ऐसी नई पीढ़ी की कंपनी है जिसका वैल्यूएशन अरब डॉलर में होने के बावजूद इसमें प्रमोटर ग्रुप की हिस्सेदारी आधी से ज्यादा है.