फोटो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम अब यूजर्स को अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप से भी कंटेंट पोस्ट करने की सुविधा दे दी है. इस फीचर से यूजर्स अपने डेस्कटॉप ऐप से एक मिनट तक की वीडियो या फिर फोटो को पोस्ट कर पाएंगे. अभी तक इंस्टाग्राम यूजर केवल अपने स्मार्टफोन से ही पोस्ट कर सकते थे.

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने पहले डेस्कटॉप ब्राउजर से पोस्ट करने की टेस्टिंग की, जिसके बाद अब इसे यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. इनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम ने नया अपडेट जारी किया है. इसके बाद 21 अक्टूबर से यूजर्स अब अपने कंप्यूटर ब्राउजर से फोटो और छोटे वीडियो (एक मिनट से कम) पोस्ट कर सकते हैं.

केवल यही नहीं है, इंस्टाग्राम अपने क्रिएटर्स को जल्द ही उनकी पोस्ट्स और रील्स को कोलैबरेट (Collaborate) करने का ऑप्शन भी देगा. इस ‘Collab’ फीचर को यूज करते हुए क्रिएटर्स दूसरे अकाउंट्स को अपने साथ पोस्ट कोलैबरेट करने के लिए इन्वाइट अथवा आमंत्रित कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें इंस्टाग्राम के मेनू में जाकर उस अकाउंट को टैग करना होगा.

जब सामने वाला स्वीकार कर लेगा तो दोनों अकाउंट्स व्यूज़, लाइक्स और कॉमेंट्स को शेयर कर सकेंगे. पोस्ट और रील दोनों ही दोनों अकाउंट्स के फोलोअर्स तक पहुंचेंगे. ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज़ में है और पूरी तरह रोलआउट नहीं हुआ है. केवल कुछ लोगों को ही इसका अक्सेस मिला है. हालांकि इस फीचर को ग्लोबली रोलआउट करने की तारीख भी तय नहीं हुई है.