फेस्टिव सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बजट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो कुछ रूट्स पर नई डायरेक्ट फ्लाइट इस महीने के आखिर से शुरू करने जा रही है. इससे पैसेंजर्स को आने वाले दिनों में काफी सुविधा होने वाली है. एयरलाइंस ने टिकट की बुकिंग शुरू कर दी है.

बता दें कि इसी तरह, स्पाइसजेट भी 31 अक्टूबर से मुंबई को राजस्थान के तीन शहरों उदयपुर, जोधपुर और जैसलमेर को डायरेक्ट फ्लाइट से कनेक्ट करने जा रही है.

इंडिगो दिल्ली पटना, पटना दिल्ली, पटना मुंबई और पटना हैदराबाद, बेंगलुरु पटना रूट पर 31 अक्टूबर और 1 नवंबर से नई डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत करने जा रही है.  इंडिगो ओडिशा के भुवनेश्वर से राजस्थान के जयपुर से जोड़ने वाली डायरेक्ट फ्लाइट 2 नवंबर को शुरू करेगी.

बता दें, 31 अक्टूबर, 2021 से कानपुर और दिल्ली के बीच सीधी उड़ान शुरू होगी, जबकि 1 नवंबर, 2021 से कानपुर हैदराबाद, कानपुर बेंगलुरु और कानपुर मुंबई के बीच डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत करने जा रही है.

इंडिगो ने दिल्ली पटना रूट पर शुरुआती किराया 5115 रुपये रखा है. इसी तरह, पटना दिल्ली रूट पर शुरुआती किराया 5202 रुपये है. पटना मुंबई और पटना हैदराबाद रूट पर यह किराया 6042 रुपये है.

इंडिगो के ग्राहकों को अभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. हाल ही में इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा था कि इस समय शिड्यूल्ड इंटरनेशनल फ्लाइट्स को शुरू करना अव्यावहारिक होगा. उन्होंने कहा कि इसके बजाय विभिन्न देशों के साथ एयर बबल फ्लाइट्स की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ाया जाना ही बेहतर होगा.