लगातार तीन दिन आफत की बारिश के बाद उत्तराखंड क मौसम में सुधार मंगलवार देर शाम से देखा गया, जो बुधवार सुबह भी दिख रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से राज्य में मौसम बेहतर रहेगा और जो सबसे बुरा दौर हो सकता था, वह गुज़र चुका है. भारी बारिश के चलते अब तक 34 मौतों की पुष्टि राज्य भर में हो चुकी है और इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी भारी नुकसान हुआ है. इधर, आज बुधवार को भी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हवाई दौरा कर स्थितियों का जायज़ा लेंगे. उनके साथ रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी दौरे पर रहेंगे. वहीं, चार धाम यात्रा के लिए रूट क्लियर होने का इंतज़ार चल रहा है.

उत्तराखंड में मौसम के ताज़ा अपडेट को लेकर नैनीताल में काफी हलचलें हैं क्योंकि यहां बाढ़ जैसे हालात के चलते कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. आज गुम लोगों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहेगा. वहीं, नैनीताल में बारिश थम गई है, लेकिन अल्मोड़ा जैसे कुछ पहाड़ी इलाकों में बारिश का दौर जारी बताया जा रहा है.

उत्तराखंड में मौसम के मुश्किल हालात के चलते चार धाम यात्रा भी थम गई थी, जो मौसम खुलने के साथ ही आज से फिर शुरू हो सकती है. फिलहाल चारधाम यात्रा के लिए रूट क्लियर होने का इंतज़ार हो रहा है. बद्रीनाथ, केदारनाथ रूट क्लियर होते ही आज से श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर जा सकेंगे. आज यात्रियों को ऋषिकेश से भेजा जाएगा. रेस्क्यू टीमें सड़क मार्ग खोलने में जुटी हैं. उत्तराखंड पुलिस ने बुधवार से यात्रा के फिर शुरू होने की बात कही, तो मंगलवार को राज्य के मंत्री धन सिंह रावत ने भी कहा था कि मौसम साफ होते ही यात्रा फिर शुरू हो जाएगी.