भारत में कार निर्माता कंपनियां इस साल दिवाली के उपलक्ष में अपने ग्राहकों को नई कार खरीदने पर भारी छूट दे रहे हैं. जैसा कि हम सभी जानते है कि चिप संकट के परिणामस्वरूप नई कारों का उत्पादन कम हुआ है और नई कारे आने में बहुत प्रतीक्षा भी करनी पड़ी है. इन सबके बावजूद भारतीय कार निर्माता चल रहे त्योहारी सीजन के दौरान अपने ग्राहकों को अधिक से अधिक लाभ देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. तो चलिए देखते हैं कि कौन सी कार निर्माता कंपनी इस साल दिवाली पर किस तरह का ऑफर की पेशकश कर रही है:

Renault – रेनॉल्ट फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी है जो इस त्योहार के सीजन के दौरान लगभग ₹ 2.50 लाख तक की छूट दे रही है. सबसे ज्यादा डिस्काउंट Renault अपने फ्लैगशिप SUV Duster पर दे रही है, आपको बता दे कि गाड़ी पर ₹50,000 का नकद लाभ और ₹1.10 लाख तक का लॉयल्टी बोनस मिल रहा है. रेनॉल्ट अपनी अन्य कारों पर भी भारी डिस्काउंट प्रदान कर रही है, जैसे ट्राइबर, किगर और क्विड आदि.

Maruti Suzuki – मारुति सुजुकी के आठ मॉडलों पर भारी छूट मिल रही है, सबसे ज्यादा छूट कंपनी अपने एस-प्रेसो और ऑल्टो के मॉडल पर दे रही है. जहाँ एस-प्रेसो पर ग्राहक ₹48,000 तक का लाभ ले सकते हैं, वही ऑल्टो को ₹43,000 की छूट पर खरीदा जा सकता है. अन्य मॉडल पर भी डिस्काउंट मिल रहा है जैसे कि ईको, स्विफ्ट, वैगनआर, इग्निस, डिजायर,और विटारा ब्रेज़ा.

Hyundai – कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इस त्योहारी सीजन में नई कारों पर ₹1.50 लाख तक का लाभ दे रही है. इनके पाँच मॉडलों पर भारी छूट दी जा रही है जिसकी समय सीमा केवल इसी महीने तक है. ऑफर में इसकी एकमात्र इलेक्ट्रिक कार – कोना एसयूवी भी शामिल है. Hyundai Kona, की शुरुआती कीमत ₹23.79 लाख है, जिस पर ग्राहकों को अधिकतम ₹1.50 लाख के फायदे का ऑफर पेश किया जा रहा है. इसके अलावा आई20, सैंट्रो, ग्रैंड आई10, सैंट्रो और ग्रैंड आई20 आदि पर भी छूट दी जा रही है. इन कार निर्माता कंपनी के अलावा अन्य कर निर्माता कंपनी जैसे कि निसान मोटर, डैटसन और होंडा कार भी अपने अपने मॉडलों पर भारी डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं.

Mahindra and Mahindra – फेस्टिव सीजन में महिंद्रा अपनी कारों पर 81,500 रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है. इस ऑफर में कंपनी की ओर से 20 हजार रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट भी मिल सकता है. आपको बात दें महिंद्रा के इस ऑफर में कंपनी ने KUV100 NXT, Bolero, Scorpio, XUV300 और Marazzo MPV को शामिल किया है.