केंद्रीय राज्य मंत्री (एमओएस) अजय मिश्रा टेनी को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की मांग को लेकर किसान संगठनों का छह घंटे का राष्ट्रव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन जारी है. सोमवार सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक किसान संगठनों का यह आंदोलन चलेगा. रेलवे के सीपीआरओ ने कहा है कि आंदोलन की वजह से उत्तर रेलवे जोन में 30 स्थान प्रभावित हुए हैं. वहीं, लखनऊ पुलिस ने चेतावनी दी है कि किसान संगठन के ‘रेल रोको आंदोलन’ में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी. लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में उनके बेटे आशीष मिश्रा टेनी को गिरफ्तार किया गया है.

उत्तर प्रदेश के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि महत्वपूर्ण और संवेदनशील जिलों में बाहर से भी अधिकारी भेजे गए हैं जो लगातार किसान संगठनों और अन्य नेताओं से बात कर रहे हैं. कहीं भी रेल यातायात बाधित नहीं है, कुछ जगहों पर जब ट्रेन नहीं जा रही थी तो किसानों ने प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन किया. एतियातन लगभग 160 कंपनी पीएससी और 9 कंपनी पैरामिलेट्री लगाई गई हैं.

उत्तर प्रदेश के मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को आंदोलन कर रहे किसानों ने रेल यातायात रोक दिया. सैकड़ों किसान ट्रेनों और मालगाड़ियों की आवाजाही को रोकने के लिए पटरियों पर बैठ गए. गाजियाबाद जिले के चार थानों के सुरक्षा बलों को मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर प्रांतीय सशस्त्र पुलिस (पीएसी) की एक कंपनी के साथ तैनात किया गया है.