देश की राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में रविवार की शुरुआत हल्‍की बारिश (Light Rain) के साथ हुई है. इससे मौसम सुहावना हो गया है. हालांकि अक्‍टूबर की शुरुआत के साथ ही दिल्‍ली-एनसीआर में सुबह और शाम हल्‍की ठंड देखने को मिल रही है. वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने रविवार और सोमवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने मौसम के एक सिस्टम के चलते दिल्ली के मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके अलावा मौमस विभाग ने अगले दो घंटे में दिल्‍ली और नोएडा समेत कई इलाकों में मध्‍यम बारिश की चेतावनी जारी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी रविवार को भी बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होती रहेगी. जबकि सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश के आसार हैं. हालांकि इसके बाद दो-तीन दिनों तक बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी. इसके अलावा बारिश या फिर बूंदाबांदी के बाद दिल्ली-एनसीआर के तापमान में गिरावट आ सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश की वजह से दिल्‍ली का अधिकतम तापामन 3 से 4 डिग्री गिर सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रहने की उम्‍मीद हैं. यही नहीं, आज आमतौर पर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी. जबकि 18 अक्टूबर यानी सोमवार को भी हल्की बारिश होगी. वहीं, अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम 19 डिग्री रह सकता है. बता दें कि शनिवार को अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से तीन डिग्री अधिक है.