हवाई यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों के लिए राहत की खबर है. बजट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (IndiGo) ओडिशा के भुवनेश्वर से राजस्थान के जयपुर से जोड़ने वाली डायरेक्ट फ्लाइट 2 नवंबर को शुरू करेगी. सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यह जानकारी दी है.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हाल में लिखे पत्र में सिंधिया ने कहा कि भुवनेश्वर-जयपुर रूट पर इंडिगो एयरलाइन सप्ताह में तीन फ्लाइट्स का परिचालन करेगी. प्रधान ओडिशा से ही आते हैं. ओडिशा सरकार इस रूट पर फ्लाइट की मांग कर रही थी. प्रधान ने इस बारे में 17 सितंबर को सिंधिया को पत्र लिखा था.

सिंधिया ने कहा, ”मुझे उम्मीद है कि मंदिरों के शहर भुवनेश्वर और गुलाबी नगरी जयपुर के बीच संपर्क से पर्यटकों की आवाजाही बढ़ेगी. इससे दोनों राज्यों में आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा.”

इंडिगो के ग्राहकों को अभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. हाल ही में इंडिगो के सीईओ रोनोजॉय दत्ता ने कहा था कि इस समय शिड्यूल्ड इंटरनेशनल फ्लाइट्स को शुरू करना अव्यावहारिक होगा. उन्होंने कहा कि इसके बजाय विभिन्न देशों के साथ एयर बबल फ्लाइट्स की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ाया जाना ही बेहतर होगा.