राजस्थान हमारे देश का एक ऐसा राज्य है, जो हमेशा से ही सैलानियों को खासा लुभाता रहा है. सर्दियों के मौसम में बड़ी तादाद में सैलानी रजस्थान की सैर करने आते हैं. राजस्थान विदेशी सैलानियों के फेवरेट इंडियन टूरिस्ट स्पॉट में से एक है. यहां की संस्कृति, महल और राजशाही मेहमाननवाजी का हर कोई मुरीद है. अगर आप भी इन सर्दियों में कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो, राजस्थान आपके विए सबसे बेहतर जगहों में से एक हो सकता है.

IRCTC राजस्थान घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए बेहद ही शनदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. IRCTC ने अपने इस राजस्थान टूर पैकेज को FASCINATING RAJASTHAN TOUR नाम दिया है. आइए जानते हैं इस राजस्थान टूर पैकेज के बारे में.

बता दें, सैलानी लखनऊ एयरपोर्ट से सुबह 7 बजकर 50 मिनट पर जयपुर के लिए उड़ान भरेंगे. दोपहर में 1 बजकर 20 मिनट पर जयपुर लैंड करने के बाद यात्रियों को होटल ले जाया जाएगा. होटल में फ्रेश होकर यात्री हवा महल, सिटी पैलेस और जंतर मंतर जैसी जगहों की सैर करेंगे.

जयपुर के बाद अगले दिन सैलानी पुष्कर के लिए निकल जाएंगे. पुष्कर में यात्री आमेर किला और जल महल जैसी जगहों की सैर करेंगे. पुष्कर के बाद यात्री अगले दिन जोधपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. जोधपुर में सैलानी मेहरानगढ़ फोर्ट और उमेद भवन देखने का लुत्फ उठा सकेंगे.

इसके अगले दिन यात्री, जोधपुर का साइटसीन करके माउंट आबू के लिए निकल जाएंगे. माउंट आबू में यात्री नक्की लेक में बोट राइड और सनसेट प्वाइंट पर सूर्यास्त के विहंगम नजारे का लुत्फ लेंगे. माउंट आबू के बाद इसके अगले दिन यात्री उदयपुर के लिए रावाना हो जाएंगे.

उदयपुर में यात्रियों को भारतीय लोक कला मंडल, मोती मगरी और फतेह सागर लेक जैसी जगहों पर घूमने के लिए ले जाया जाएगा. इसके अगले दिन उदयपुर के सिटी पैलेस, लेक पिचोला और जगदीश टेंपल जैसी जगहों की सैर करते हुए यात्री एयरपोर्ट से वापस लखनऊ के लिए रावाना हो जाएंगे.

कितने का है पैकेज

IRCTC के इस 7 दिन और 6 रातों वाले टूर पैकेज के लिए आपको 35070 रुपए खर्च करने होंगे।