टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम का अंतरिम कोच बनाया जा सकता है. टी20 वर्ल्ड के बाद कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है. वे आगे कोच की जिम्मेदारी नहीं निभाना चाहते हैं. ऐसे में नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए द्रविड़ को टीम का अंतिरम कोच बनाया जा सकता है. द्रविड़ पिछले दिनों बतौर कोच श्रीलंका के दौरे पर भी गए थे.

खबरों के मुताबिक, न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान राहुल द्रविड़ को अंतरिम कोच की जिम्मेदारी दी जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ियों ने कोच बनने के लिए इच्छा जताई है. लेकिन बीसीसीआई (BCCI) पहले किसी भारतीय को इस काम के लिए देख रहा है. द्रविड़ को बोर्ड पूर्णकालिक कोच बनाना चाहता था, लेकिन वे अधिक ट्रेवल के कारण कोच बनने से इंकार कर चुके हैं.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कोच में आवेदन की देरी पर कहा, ‘हम चाहते थे कि जो भी कोच के उपयुक्त है, उसकी ओर से हमें हामी मिल जाए. हम ऐसी स्थिति नहीं खड़ा चाहते हैं कि आवेदन के बाद कोई उपयुक्त व्यक्ति ना मिले.’ अधिकारी ने कहा कि यह शर्मनाक स्थिति रहेगी. इसलिए बोर्ड पहले उपयुक्त उम्मीदवार को खोज रहा है और तब तक के लिए राहुल द्रविड़ को जिम्मेदारी दी जा सकती है. बोर्ड ने कुछ लोगों से बात की है, लेकिन उनकी ओर से अब तक कोई पॉजिटिव रिस्पांस नहीं मिला है.

बता दें, कोच रवि शास्त्री के साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो रहा है. ट्रेनर निक वेब भी वर्ल्ड कप के बाद पद छोड़ने की बात कह चुके हैं. पहले बोर्ड न्यूजीलैंड सीरीज तक शास्त्री को कोच बनाए रखने के बारे में सोच रहा था, लेकिन बाद में इसे छोड़ दिया. टीम इंडिया को नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड ने 3 टी20 और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी है.