देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिख छठ पूजा समारोह की अनुमति देने का आग्रह किया है. केजरीवाल ने कहा कि मैंने माननीय एलजी से दिल्ली में छठ पूजा समारोह की अनुमति देने का आग्रह किया है. कोरोना अब नियंत्रण में है और कई अन्य राज्यों ने इसकी अनुमति दी है.

वहीं, एक अन्य मामले में दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी(DPCC) ने आदेश जारी कर कहा है कि दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक जगह पर दुर्गा मूर्ति विसर्जन की अनुमति नहीं होगी. लोगों को घरों में ही बाल्टी या कंटेनर में विसर्जन करना होगा. दुर्गा पूजा उत्सव से पहले दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति ने बुधवार को किसी भी जलाशय में मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी और लोगों से कहा कि वे अपने घरों में ही बाल्टी या कंटेनर में मूर्ति विसर्जन करें. समिति ने कहा कि इसके चलते नदियों और झीलों में होने वाला प्रदूषण चिंता का विषय है.

बता दें, दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी ने ये आदेश जारी किया है. आम लोगों और पूजा समिति से कहा गया है कि पूजा सामग्री जैसे फूल, सजावट का सामान आदि मूर्ति विसर्जन से पहले हटा लें. घर-घर जाकर जो लोग वेस्ट कलेक्ट कर रहे हैं उनको दें ताकि पर्यावरण सुरक्षित रहे. इसकी अवेहलना करने पर 50 हजार जुर्माना देना होगा.