सिलेंडर के बढ़ते दामों ने आम आदमी की रसोई का बजट बिगाड़ दिया है. लेकिन ऐसे में अगर आपको महंगे गैस सिलेंडर की बुकिंग पर 10000 रुपये का गोल्ड जीतने का मौका मिल जाए तो इससे अच्छा मौका क्या हो सकता है. आज हम आपको बता रहे हैं कि आप गैस सिलेंडर की बुकिंग पर 10000 रुपये तक का फायदा उठा सकते हैं. नवरात्रि के दिनों में एलपीजी कंपनी हिंदुस्तान पेट्रोलियम गैस लिमिटेड (HPCL) अपने ग्राहकों के लिए अच्छी खबर लेकर आया है.

कंपनी ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी और बताया कि नवरात्रि के मौके पर ग्राहकों को गैस सिलेंडर की खरीद पर 10 हजार रुपए तक का सोना (Gold) जीतने का मौका दिया जा रहा है. हालांकि ये ऑफर कुछ टाइम तक के लिए ही है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में सबकुछ…

क्या है ऑफर?

अगर यूजर ऑनलाइन पेमेंट सर्विस Paytm के जरिए गैस की बुकिंग करेगा तो उसे 10 हजार रुपए तक गोल्ड जीतने का मौका मिलेगा. यानी कि आपको पेटीएम के जरिए अपना सिलेंडर बुक करना है और आपको 10 हजार रुपए तक का सोना मिल सकता है.

कब तक वैलिड है ये ऑफर?

ये ऑफर 7 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक वैलिड है. यानी आपके पास इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए सिर्फ 2 दिन बचे हैं. नवरात्रि गोल्ड ऑफर के तहत रोजाना 5 लकी विनर चुने जाएंगे. इसके बाद विजेताओं को पेटीएम की तरफ से 10,001 रुपये का 24 कैरेट गोल्ड दिया जाएगा.

कैसे करनी होगी बुकिंग?

>> गैस बुक कराने के लिए सबसे पहले आपको Book Gas Cylinder पर क्लिक करना होगा.

>> इसके बाद अपने गैस प्रोवाइडर को सेलेक्ट करें.

>> अब मोबाइल नंबर, एलपीजी आईडी और कंज्यूमर नंबर डाल दें.

>> अब अपने पेमेंट मोड को सेलेक्ट कर इसमें आप पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई, कार्ड्स, नेट बैंकिंग को सेलेक्ट कर सकते हैं.

>> इसके अलावा आप पेटीएम पोस्टपेड ऑप्शन को भी चुन सकते हैं.

>> पेमेंट के साथ ही आपका गैस सिलेंडर बुक हो जाएगा.

Paytm से बुकिंग पर मिलेंगे कई फायदे

ये ऑफर गैस सिलेंडर की बुकिंग और पेमेंट पर ही लागू होगा. हालांकि यूजर्स अगर पेटीएम से गैस सिलेंडर बुकिंग कराएंगे, तो उन्हें दूसरे भी कई फायदे मिलेंगे. यूजर्स को हर सिलेंडर बुकिंग पर 1000 रुपये के कैशबैक प्वाइंट दिए जा रहे हैं.