इक्विटी बेंचमार्क Sensex में बुधवार को शुरुआती कारोबार में 300 अंक से ज्यादा का उछाल देखने को मिला. इससे BSE Sensex नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया. शुरुआती कारोबार में 60,621.72 के रिकॉर्ड स्तर को छूने के बाद Sensex पर 261.17 अंक यानी 0.43 फीसद के उछाल के साथ 60,545.48 अंक के स्तर पर कारोबार हो रहा था. इसी तरह NSE Nifty पर 97.75 अंक याी 0.54 फीसद के उछाल के साथ 18,089.70 अंक के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर ट्रेडिंग हो रही थी. वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बावजूद Tata Motors, ICICI Bank, HDFC Bank और M&M के शेयरों में जबरदस्त लिवाली से शेयर बाजारों को मजबूती मिली है.

वही, Nifty पर Tata Motors में सबसे ज्यादा 14.99 फीसद का उछाल देखने को मिला. इसी तरह M&M, Powergrid, Tata Consumer और Adani Ports के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही थी. दूसरी ओर, ONGC, HCL Tech, HUL, Nestle India और Dr Reddy’s के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही थी.

Sensex पर M&M के शेयरों में सबसे ज्यादा उछाल दर्ज किया गया। इसके अलावा पावरग्रिड, L&T, Bharti Airtel, Bajaj Finserv, ICICI Bank, Bajaj Finance, Ultratech Cement, Tata Steel, NTPC, Axis Bank, Titan, Reliance Industries, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा, इन्फोसिस, इंडसइंड बैंक, ckएचडीएफसी, टीसीएस, सन फार्मा, एसबीआई और बजाज ऑटो के शेयरों में हरे निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी.