बीसीसीआई के लिए अक्टूबर का महीना काफी व्यस्त रहने वाला है. इस महीने भारतीय बोर्ड दो नई आईपीएल टीमें फाइनल करने के साथ ही लीग के मीडिया राइट्स के लिए टेंडर जारी कर देगा. लेकिन इस सबसे बड़ी बात यह है कि इसी महीने बीसीसीआई की मेजबानी में 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप शुरू होने जा रहा है. इसके अलावा भी भारतीय क्रिकेट बोर्ड के पास एक और बड़ा काम है, वो है रवि शास्त्री के उत्तराधिकारी (Team India New Coach) की तलाश. इसी महीने टीम इंडिया का नया कोच फाइनल करने के लिए बीसीसीआई प्रोसेस शुरू कर देगी. इसके तहत, बीसीसीआई इस हफ्ते के आखिर में नए कोच और सपोर्ट स्टाफ के पद के लिए विज्ञापन जारी कर देगी.

इनसाइडस्पोर्ट को एक बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि हमें इस हफ्ते के अंत तक नए कोच के लिए विज्ञापन जारी करना चाहिए. हम पहले ही टीम इंडिया के कोच से जुड़ी शर्तें और जरूरी योग्यताएं तय कर चुके हैं. मुझे लगता है कि नवंबर में होने वाली न्यूजीलैंड सीरीज से पहले हमारे पास नया कोच और सपोर्ट स्टाफ होगा. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से घर में सीरीज खेलनी है, जो टी20 विश्व कप फाइनल के 3 दिन बाद ही शुरू हो रही है.

रवि शास्त्री और टीम इंडिया के बाकी सपोर्ट स्टाफ के सदस्य टी20 विश्व कप के बाद नहीं रहेंगे. शास्त्री खुद बीसीसीआई को इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि वो दोबारा इस पद के लिए आवेदन नहीं करेंगे. ऐसे में उनके बाद कौन टीम इंडिया का कोच बनेगा.

बता दें, बीसीसीआई शास्त्री के उत्तराधिकारी के रूप में एक विदेशी को लाने के बारे में विचार कर रही है. इस रेस में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज टॉम मूडी भी हैं. फॉक्स स्टार मीडिया की रिपोर्ट की मानें तो मूडी ने टीम इंडिया का हेड कोच बनने की इच्छा जताई है. वो कोच पद के लिए आवेदन भी करेंगे.