दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार से पंजाब का दो दिवसीय दौरा शुरू कर रहे हैं. पार्टी की तरफ से जानकारी दी है कि है कि केजरीवाल आज दोपहर अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. हालांकि, केजरीवाल इससे पहले भी पंजाब की जनता से रूबरू हो चुके हैं. उन्होंने राज्य में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था. पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी में जारी आंतरिक उठा पटक के बीच सीएम केजरीवाल राज्य में ‘दिल्ली मॉडल’ का सहारा ले रहे हैं.

पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने जानकारी दी कि केजरीवाल दोपहर करीब 3 बजे अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वे शाम 6 बजे जालंधर के मशहूर देवी तलाब मंदिर में आयोजित होने वाली पूजा में शामिल होंगे. हालांकि, पार्टी की तरफ से आधिकारिक रूप से उनके कार्यक्रम के विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है. चड्ढा ने सोमवार को कहा, ‘नवरात्रि के दौरान अरविंद केजरीवाल शांति, प्यार, आपसी भाईचारा और समृद्ध पंजाब के लिए प्रार्थना करेंगे.

पिछले दौरे पर केजरीवाल ने रहवासी उपभोक्ताओं को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा भी किया था. इसके अलावा उनके वादों की सूची में लंबित बिजली बिलों की माफी और हर समय बिजली की सप्लाई भी शामिल था. हालांकि, कहा जा रहा है कि आप के सामने इस समय सबसे बड़ा सवाल पंजाब का मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा करना है. पार्टी ने भरोसा जताया था कि जल्द ही नाम की घोषणा की जाएगी.