सोमवार को फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया एप्स के डाउन होने के एक हफ्ते के भीतर इंस्टाग्राम फिर से डाउन हो गया। कई यूजर्स फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर अपनी फोटो शेयर नहीं कर पा रहे थे।  दोनों ही एप देर रात 12 बजे के बाद एक तकरीबन एक घंटे के लिए प्रभावित रहे। सर्वर डाउन होने के कारण फेसबुक और इंस्टाग्राम कुछ समय के लिए बंद हो गए थे। जिस कारण कई यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। हालांकि अब सेवा बहाल हो गई है। वहीं कंपनी ने इस असुविधा के लिए खेद जताया है।

फेसबुक ने ट्वीट कर कहा कि ‘कुछ लोगों को हमारे एप्स और वेबसाइट तक पहुंचने में समस्या हो रही है। अगर आप हमारी सर्विस इस्तेमाल नहीं कर पा रहे, तो हमें खेद है। हम जानते हैं कि आप एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए हम पर कितना निर्भर हैं। अब हमने समस्या का समाधान कर दिया है। इस बार भी अपना धैर्य बनाए रखने के लिए फिर से धन्यवाद’।

वहीं इंस्टाग्राम ने भी बयान जारी कर कहा कि हमें बहुत खेद है और इसे ठीक करने के लिए जितनी जल्दी हो सके काम कर रहे हैं। साथ ही कहा कि हम जानते हैं कि आप में से कुछ लोगों को अभी इंस्टाग्राम का उपयोग करने में कुछ समस्या हो रही होगी।