रिलायंस इंडस्ट्रीज ने ऐलान किया है कि उसकी सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड भारत में ‘7-इलेवन स्टोर’ लॉन्च करेगी. रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने भारत में अपने स्टोर लॉन्च करने के लिए 7-इलेवन इंक (SEI) के साथ एक मास्टर फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट किया है.

RIL ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि पहला ‘7-इलेवन स्टोर’ 9 अक्टूबर को अंधेरी ईस्ट, मुंबई में खोला जाएगा. इसके बाद दूसरा स्टोर ग्रेटर मुंबई में खोला जाएगा.

मुकेश अंबानी की कंपनी RIL के मुताबिक, ‘7-इलेवन स्टोर्स’ का मकसद खरीदारों को बेहतर सुविधा मुहैया कराना है. इसमें रोजमर्रा की जरूरतों के सामान के साथ स्नैक्स और तमाम खाने-पीने का सामान मिलेगा.

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ने कहा कि SEI भारत में अपने सबसे अलग 7 इलेवन सुविधा रिटेल कारोबारी मॉडल को लागू करने और जगह स्थापित करने RRVL की मदद करेगी

फ्यूचर ग्रुप के स्वामित्व वाली फ्यूचर रिटेल लिमिटेड ने हाल ही में ऐलान किया था कि उसने भारत में स्टोर ऑपरेट करने के 2 साल की योजना के बाद 7-इलेवन के साथ मास्टर फ्रेंचाइज एग्रीमेंट को खत्म कर दिया और इसके दो दिन बाद इनका एग्रीमेंट RRVLके साथ हुआ है. ये एग्रीमेंट इसलिए खत्म किया गया क्योंकि फ्यूचर -7 एग्रीमेंट में तय किए गए स्टोर नहीं खोल पा रहे थे और फ्रेंचाइजी फीस (franchisee fees) का पेमेंट भी नहीं कर पा रहे थे.