कोरोना के कारण आईपीएल 2021 के बाद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत के बाहर यूएई में किया जा रहा है. बीसीसीआई  हालांकि अभी भी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजक है. वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम को भारत के दौरे पर आना है. उसे यहां तीन टी20 के अलावा दो टेस्ट खेलने है. टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. लेकिन कोरोना के बीच फैंस के स्टेडियम में आने को लेकर अच्छी खबर आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 से 7 दिसंबर तक होने वाले दूसरे टेस्ट में दर्शक क्षमता के 50 फीसदी फैंस आने की उम्मीद है. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA)  मैच के दौरान टिकट के दाम में 25 फीसदी तक बढ़ोतरी कर सकता है. एक सूत्र ने बताया, ‘टिकट की दरें लंबे समय से नहीं बढ़ी हैं. सभी चीजों के दाम बढ़ गए हैं. इसके अलावा सिर्फ 50 फीसदी फैंस को अनुमति दी जानी है. लेकिन यह चीज एमसीए से जुड़े क्लबों के लिए लागू नहीं होगी.

न्यूजीलैंड की टीम भारत में अब तक टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है. दोनों देशों के बीच भारत में अब तक कुल 11 सीरीज खेली जा चुकी हैं. अंतिम बार 2016-17 में खेली गई 3 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया को 3-0 से जीत मिली थी. दोनों के बीच भारत में कुल 34 टेस्ट खेले गए हैं. टीम इंडिया ने 16 जबकि न्यूजीलैंड को सिर्फ 2 मैच में जीत मिली है. 16 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. ऐसे में इस बार टीम इंडिया अपने पुराने फॉर्म को बरकरार रखना चाहेगी.