उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी हिंसा कांड में अब पंजाब कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू भी कूद गए हैं. उन्होंने एक ट्वीट के जरिए चेतावनी दी है कि पंजाब कांग्रेस अब लखीमपुर की तरफ कूच करेगी. उन्होंने कहा है- ‘अगर कल तक किसानों की नृशंस हत्या के मामले में केंद्रीय मंत्री के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया गया, गैरकानूनी ढंग से गिरफ्तारी की गईं हमारी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा छोड़ा नहीं गया, तो पंजाब कांग्रेस लखीमपुर खीरी की तरफ यात्रा शुरू कर देगी.

इससे पहले खबर आई है कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का जयपुर दौरा स्थगित हो गया है. चन्नी का आज जयपुर आने का कार्यक्रम था. इस दौरे के दौरान उनकी सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात प्रस्तावित थी. चन्नी के दौरे के रद्द होने के पीछे उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना को कारण बताया जा रहा है.

दरअसल लखीमपुर की घटना के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को घटना स्थल पर पहुंचने की इजाजत नहीं दी गई है. योगी सरकार की तरफ से तर्क दिया गया है कि लखीमपुर में हालात संवेदनशील हैं और विपक्षी नेताओं के पहुंचने से स्थितियां बिगड़ सकती हैं.