हाल के कुछ दिनों में कई सारे बैंकों ने अपने होम लोन पर ब्याज की दरों को कम किया है. State Bank Of India(SBI), ICICI Bank, पंजाब नेशनल बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और यस बैंक जैसे कुछ प्रमुख बैंक सस्ते दरों पर होम लोन उपलब्ध करा रहे हैं.

बता दें, SBI पहली बार केवल 6.70 फीसद पर क्रेडिट स्कोर-लिंक्ड होम लोन की पेशकश कर रहा है, चाहे लोन की रकम कुछ भी हो. इससे पहले 75 लाख रुपये से अधिक का लोन लेने वाले को 7.15 फीसद की ब्याज दर का भुगतान करना पड़ता था. SBI ने कहा है कि, “हम अपने संभावित होम लोन ग्राहकों के लिए फेस्टिव ऑफर लॉन्च करते हुए काफी खुश हैं.

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सीएस सेट्टी ने कहा था कि, “6.70 फीसद होम लोन ऑफर बैलेंस ट्रांसफर के मामलों पर भी लागू होता है. हमारा मानना ​​है कि त्योहारी सीजन में जीरो प्रोसेसिंग फीस और रियायती ब्याज दरें घर खरीद को और भी किफायती बनाने में सहायता करेंगी.

HDFC बैंक त्योहारी सीजन के दौरान, सीमित अवधि के लिए ग्राहकों को 6.70 फीसद ब्याज दर पर होम लोन की पेशकश कर रहा है. वही, PNB ने भी 50 लाख से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर को 0.50 फीसद से घटाकर 6.60 फीसद का कर दिया है। बैंक ने दावा किया है कि, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में होम लोन की दरें सबसे कम हैं.