अक्सर भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के पॉलिसी होल्डरों को किसी जानकारी के लिए एजेंटों के चक्कर लगाने पड़ते हैं. पॉलिसी से जुड़ी जानकारियों के लिए परेशान होना पड़ता है. अगर आपको भी इन समस्याओं का सामना करना पड़ा हो तो अब निश्चिंत हो जाइए.

अब पॉलिसी से जुड़ी किसी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए एलआईसी एजेंट के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है. अब आपको एलआईसी पॉलिसी, कोई नई स्कीम या फिर पुरानी स्कीम में कोई नए बदलाव संबंधी तमाम जानकारियां भी आपके फोन पर मिल जाएगी. इसके लिए आपको एक आसान सी प्रक्रिया को फॉलो करना है.

एलआईसी से जुड़ी हर जानकारी अपने मोबाइल पर पाने के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपना मोबाइल नंबर अपडेट कराना होगा. इसके लिए आपको सबसे पहले एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.licindia.in पर जाना होगा. इसके बाद यूजर्स को होम पेज पर सबसे ऊपर कस्टमर सर्विस नाम की कैटेगरी दिखेगी.

इस कैटेगरी पर क्लिक करने के बाद यूजर्स को कई और सब कैटेगरी स्क्रीन पर दिखाई देंगी. यूजर्स को इन कैटेगरी के भीतर अपडेट योर कॉन्टेक्ट डिटेल्स ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. इस पर क्लिक करने के बाद यूजर एक नए पेज पर आ जाएगा. इस पेज पर यूजर को मांगी गई सभी जानकारियों को भरना होगा. सभी जानकारियों को भरने के बाद यूजर से एक डिक्लेरेशन के बारे में पूछा जाएगा और उस पर YES करने के बाद राइट क्लिक करके सबमिट करना होगा.