सप्ताह के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ खुले हैं. बाजार में हर तरफ हरियाली नजर आ रही हैं. सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा की बढ़त के साथ 59,140 के आस-पास ट्रेड कर रहा है. वहीं, निफ्टी लगभग 90 अंकों की तेजी के साथ 17,600 के पार ट्रेड कर रहा है. आईटी शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, ऑटो स्टॉक्स में भी अच्छा मूमेंटम देखने को मिल रहा है.

बता दें, हफ्ते के पहले दिन ग्लोबल संकेत मिलेजुले नजर आ रहे है. एशिया में निक्कई की कमजोर शुरुआत हुई है DOW FUTURES में फ्लैट कारोबार हो रहा है. शुक्रवार को DOW 480 अंक चढ़कर बंद हुआ था.

वही, HDFC ने सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में 135 परसेंट का दमदार लोन ग्रोथ दर्ज किया है. Q2 अपडेट के मुताबिक कंपनी ने करीब 7 हजार 130 करोड़ के लोन बांटे है.

सितंबर में HERO MOTO की बिक्री 26 परसेंट घटी है लेकिन एक्सपोर्ट 35 परसेंट बढ़ा है. Eicher Motors ने पिछले साल के मुकाबले 44 परसेंट कम ROYAL ENFIELD बेचें है.

FEDERAL BANK का भी Q2 आंकड़ा शानदार रहा. 6 तिमाहियों की ऊंचाई पर लोन ग्रोथ है. DEPOSITS और ADVANCES में 9 परसेंट से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली है. वहीं CSB BANK के डिपॉजिट में 9 तो लोन में 12 परसेंट का इजाफा हुआ है