शेयर बाजार की शुरुआत कारोबारी हफ्ते के अंतिम दिन खराब रही. Sensex 59,126 अंक के कल के बंद स्‍तर से 400 अंक से ज्‍यादा नीचे खुला. BSE के मेन इंडेक्‍स में 58,889 अंक के स्‍तर पर खुलने के बाद सिर्फ 4 शेयरों में तेजी देखी गई. Sensex के मुख्‍य शेयरों में Powergrid, M&M, NTPC और Bajaj Auto हरे निशान के ऊपर थे. अभी तक Sensex 477 अंक नीचे 58,648 पर कारोबार कर रहा था. वहीं Nifty 50 17,495 अंक पर कारोबार कर रहा था. इसकी शुरुआत कल के बंद स्‍तर 17,618 से नीचे 17,531 पर हुई.

इससे पहले गुरुवार को शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन गिरावट रही और बीएसई सेंसेक्स 287 अंक लुढ़क कर बंद हुआ. वैश्विक स्तर पर वृहद आर्थिक चिंता के बीच नरम रुख के चलते निवेशक जोखिम वाली संपत्ति से अपना निवेश बाहर निकाल रहे हैं, जिसका असर घरेलू शेयर बाजार पर पड़ा. कारोबारियों के अनुसार डॉलर के मुकाबले रुपये की विनिमय दर में लगातार पांचवें दिन गिरावट से भी धारणा पर असर पड़ा.

बता दे, सेंसेक्स के शेयरों में 2.67 प्रतिशत की गिरावट के साथ पावर ग्रिड सर्वाधिक नुकसान में रहा। इसके अलावा, एशियन पेंट्स, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक, बजाज ऑटो, एसबीआई, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और महिंद्रा एंड महिंद्रा में प्रमुख रूप से गिरावट रही. दूसरी तरफ, लाभ वाले शेयरों में बजाज फिनसर्व, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, सन फार्मा, एचयूएल, टाइटन, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और डा. रेड्डीज शामिल हैं.