शेयर बाजार गुरुवार को सपाट खुला. Sensex 59,413 अंक के कल के बंद स्‍तर से थोड़ा ऊपर 59,549 अंक पर खुला लेकिन यह रैली कुछ ही देर में छूमंतर हो गई। इसमें करीब 120 अंकों की गिरावट दर्ज की गई. हरे निशान वाले शेयरों में Tata Steel Stock Price, Dr Reddy Stock Price, Bharti airtel Stock Price शामिल हैं. हालांकि इनमें उछाल 1 फीसद से कम ही है. उधर, Nifty का मेन इंडेक्‍स Nifty 50 17,711 अंक के पिछले बंद के मुकाबले थोड़ा ऊपर 17,718 अंक पर खुला. यहां भी कारोबार मंदा है.

SMC ग्‍लोबल के सौरभ जैन के मुताबिक निवेशकों को बाजार की इस उठापटक में सेक्‍टर पर फोकस करना चाहिए. IT कंपनियों के शेयरों में अब ज्‍यादा रैली नहीं रहेगी. इनमें गिरावट का दौर शुरू होगा. कैपिटल गुड्स, PSU बैंकिंग और Realty सेक्‍टर पर फोकस करना चाहिए. आने वाले समय में Real Estate और PSU बैंकों के शेयर शानदार रैली देंगे. मार्केट एक्‍सपर्ट एमसी गुप्‍ता के मुताबिक बाजार का हाल ऐसा ही रहेगा। न तेजी दिखेगी और न ही बड़ी गिरावट.

इससे पहले बुधवार को बैंक और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में बिकवाली के बीच सेंसेक्स 254 अंक और टूट गया था. लगातार दूसरे दिन बाजार बिकवाली दबाव में रहा. वैश्विक स्तर पर अमेरिका में बांड पर प्रतिफल बढ़ने तथा मुद्रास्फीति चिंता के बीच धारणा जोखिम से बचने की रही। रुपये में भी लगातार चौथे दिन गिरावट आई। कारोबारियों ने कहा कि इससे भी निवेशकों का भरोसा डगमगाया.