मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस दौरान वे प्रधानमंत्री के साथ राज्य की विकास योजनाओं और और केंद्रीय योजनाओं सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करेंगे. जानकारी के अनुसार यह बैठक शाम 4 बजे शुरू होगी.

सूत्रों ने एएनआइ को बताया, ‘बैठक में मध्य प्रदेश के विभिन्न विकास कार्यों और जन कल्याण विषयों पर चर्चा की जाएगी और मुख्यमंत्री अनुसूचित जनजातियों के लिए केंद्र की ‘देवरन्या योजना’ के बारे में प्रधानमंत्री को अवगत कराएंगे. इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान राज्य में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी देंगे. वह फसलों के अधिग्रहण, विविधीकरण और कृषि में नवाचार पर चर्चा करेंगे.

बता दें, इस सप्ताह की शुरुआत में केंद्र ने ‘मेडिकल डिवाइस पार्कों के प्रचार’ योजना के तहत आने वाले वर्षों में चिकित्सा उपकरण उद्योग को अपनी क्षमता बढ़ाने में मदद के लिए 400 करोड़ रुपये की मदद की थी. हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के अलावा मध्य प्रदेश को भी योजना के तहत “सैद्धांतिक” मंजूरी दी गई थी.