पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला है. लुधियाना पहुंचे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ‘आप’ सरकार पंजाब की जनता को मुफ्त एवं अच्छे इलाज देने की गारंटी देगी. केजरीवाल के साथ प्रेस कांफ्रेंस में भगवंत मान, जरनैल सिंह, कुंवर विजय प्रताप व राघव चड्डा भी मौजूद थे.

इस दौरान पूछे गए एक सवाल के जबाव में केजरीवाल ने कहा कि मैंने बार-बार कहा है कि सही समय पर हम आपको अच्छा सीएम चेहरा देंगे. अभी इस पर नहीं सोचा जा रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू के आप में आने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह एक मनगढ़ंत प्रश्न है. समय आने पर इसका उत्तर दिया जाएगा. दिल्ली के सीएम के मुताबिक सरकार बनने के बाद की हमने पूरी प्लानिंग कर दी है. इसके लिए व्यापारियों से मिलकर खाका तैयार किया गया है.

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में सरकार का तमाशा बना दिया गया है. यहां सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है. सभी सीएम बनना चाहते हैं. कांग्रेस में अंतर्कलह इतनी है कि सरकार गायब हो गई है. परेशान लोग अपनी समस्या कहां लेकर जाएं. पंजाब में स्वास्थ्य सुविधाएं खत्म हो गई हैं. प्राइवेट अस्पताल लूट रहे हैं. सरकारी अस्पताल में डाक्टर नहीं है. इसके साथ ही मरीजों को दवाईयां नहीं मिल रही है. आम आदमी का पहला मकसद पंजाब में सभी को मुफ्त और अच्छा इलाज देना है. दूसरा सभी दवाइयां के टेस्ट इलाज व ऑपरेशन मुफ्त होगा.

वही केजरीवाल ने 6 गारंटी दी है, जसमें स्वास्थ्य के लिए 6 गारंटी, सारा इलाज फ्री होगा, सभी को हेल्थ कार्ड जारी करेंगे उसमें सभी रिपोर्ट दर्ज होंगे, मोहल्ला क्लीनिक पंजाब के हर गांव में खोले जाएंगे 16 हजार क्लिनिक खोले जाएंगे, सरकारी अस्पतालों को ठीक किया जाएगा. बड़े स्तर पर नए अस्पताल खोलेंगे, दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज पंजाब सरकार कराएगी.