तेल मार्केटिंग कंपनियों ने Petrol और Diesel की कीमतों में गुरुवार को फिर बढ़ोतरी की. इस बार पेट्रोल में 25 पैसे तो डीजल में 31 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. बुधवार को कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. आज की बढ़ोतरी से दिल्‍ली में अब पेट्रोल की कीमत 101.64 रुपए हो गई है जबकि डीजल की कीमत 89.87 रुपए प्रति लीटर हो गई है.

मुंबई में 1 लीटर Petrol 107.71 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है जबकि डीजल की कीमत 97.52 रुपए प्रति लीटर है. बेंचमार्क कच्चे तेल की कीमतें इस सप्ताह की शुरुआत में 3 साल के उच्च स्तर 80 डॉलर प्रति बैरल की शूटिंग के बाद अब 78 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई हैं. पेट्रोल की कीमतों में 5 सितंबर से स्थिरता बनी हुई थी, लेकिन तेल कंपनियों ने हाल ही में उत्पाद की कीमतों में तेजी को देखते हुए मंगलवार को अपने पंप की कीमतें बढ़ा दीं.

तेल विपणन कंपनियों ने कीमतों में कोई बदलाव करने से पहले वैश्विक तेल स्थिति पर अपनी नजर बनाए रखने को प्राथमिकता दी. यही वजह है कि पिछले तीन हफ्ते से पेट्रोल की कीमतों में बदलाव नहीं किया गया. लेकिन वैश्विक तेल मूल्य में अत्यधिक अस्थिरता ने अब ओएमसी को वृद्धि को प्रभावित करने के लिए मजबूर किया है.