कांग्रेस की आंतरिक कलह अब खुलकर सामने आ गई है. कपिल सिब्बल के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. सूत्रों के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद ने अपने पत्र में सोनिया गांधी से तत्काल कांग्रेस कार्यसमिति CWC की बैठक बुलाने को कहा है. गुलाम नबी आजाद से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने जल्द से जल्द कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक बुलाने की मांग की थी. बुधवार को जी-20 नेताओं की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कपिल सिब्बल ने सवाल उठाया था कि पार्टी में अध्यक्ष भी नहीं है. जब अध्यक्ष ही नहीं है तो फैसले कौन ले रहा है.

उन्होंने कहा कि लोगों के कांग्रेस छोड़ने पर खुद से सवाल है. ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद पार्टी छोड़कर चले गए. लोगों का पार्टी से जाना बंद नहीं हुआ तो पार्टी का भारी नुकसान होगा. मैं पार्टी का नुकसान होते नहीं देख सकता. मैं पार्टी के साथ हूं, किसी व्यक्ति के साथ नहीं.

हम पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे: सिब्बल

जी-23 नेताओं के बारे में सिब्बल ने कहा कि हम उनमें से नहीं हैं जो पार्टी छोड़कर कहीं चले जाएंगे. हम मजबूत हैं. जो लोग पार्टी नेतृत्व के करीब थे उन्होंने ही पार्टी छोड़ी है और जिन्हें करीबी नहीं समझा जाता है वे अब भी उनके साथ डटे हुए हैं.