सेना ने एक बार फिर पाकिस्‍तान के नापाक मंसूबों को नाकाम किया है. सेना की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार जम्‍मू कश्‍मीर के उरी सेक्‍टर में एक पाकिस्‍तानी आतंकी को मार गिराया गया है, जबकि एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है. सेना ने यह कार्रवाई उरी सेक्‍टर में चलाए गए बड़े ऑपरेशन के दौरान 25 सितंबर को अंजाम दी है. सेना को इन आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिले हैं. इनमें 7 एके श्रेणी की रायफल, 9 पिस्‍टल-रिवॉल्‍वर, 80 से अधिक ग्रेनेड और भारतीय व पाकिस्‍तानी मुद्रा भी शामिल हैं.

सेना की ओर से इस ऑपरेशन को लेकर मंगलवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की गई है. इसमें बताया गया है कि 18 सितंबर को सेना के गश्‍ती दल ने उरी सेक्‍टर में एलओसी पर घुसपैठ होती देखी. इसके बाद एनकाउंटर शुरू किया गया. कुल 6 में से 4 आतंकी सीमा के उस पार थे, जबकि 2 आतंकी इस पार आ गए थे. उन्‍हें पकड़ने के लिए 9 दिन लंबा ऑपरेशन चलाया गया.

सेना ने कहा है कि पकड़े गए आतंकी का नाम अली बदर पात्रा है. वह पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत का निवासी है. उसने पूछताछ में यह बात कबूली है कि उसे लश्‍कर ए तैयबा से मुजफ्फराबाद में ट्रेनिंग मिली थी और वह इस आतंकी संगठन का सदस्‍य है. गोलीबारी के दौरान 4 आतंकी रात के अंधेरे और घने जंगलों का फायदा उठाकर पाकिस्‍तान की ओर वापस भाग गए. भारतीय क्षेत्र में घुसे 2 आतंकियों को पकड़ने के लिए अतिरिक्‍त फोर्स तैनात की गई थी.