इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज़ में अच्छा प्रदर्शन कर रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को बड़ा झटका लगा है. कोलकाता नाइट राइडर्स के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं. कुलदीप यादव यूएई में प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हो गए और अब वो पूरे सीजन से ही बाहर हो गए हैं. कुलदीप यादव की चोट कितनी गंभीर है इसका अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये गेंदबाज भारत लौट आया है. बता दें हाल ही में कुलदीप यादव ने कोलकाता नाइट राइडर्स मैनेजमेंट पर सवाल भी उठाए थे. दरअसल कुलदीप यादव को टीम की प्लेइंग इलेवन में मौके नहीं दिये जा रहे थे. दूसरे फेज़ से पहले एक इंटरव्यू में कुलदीप यादव ने इसपर निराशा व्यक्त की थी.

कुलदीप यादव को इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक भी मैच में मौका नहीं दिया. बाएं हाथ का ये चाइनामैन गेंदबाज पिछले सीजन में भी महज 5 ही मैच खेला था. हालांकि कुलदीप की फॉर्म खराब थी और वो सिर्फ 1 ही विकेट ले पाए थे. कुलदीप यादव की आईपीएल फॉर्म 2019 से गड़बड़ाई जब उन्होंने 9 मैचों में सिर्फ 4 विकेट लिये. साथ ही उनका इकॉनमी रेट भी 9.66 रहा.

बता दें कुलदीप यादव ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज़ से पहले आकाश चोपड़ा से खास बातचीत में कहा था कि किसी भी फ्रेंचाइजी का कप्तान अगर विदेशी होता है तो उससे आप खुलकर बात नहीं कर सकते. कुलदीप यादव ने कहा था कि उन्हें जब मौका नहीं दिया जा रहा था तो उन्हें खुद की प्रतिभा पर ही शक होने लगा था. कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें आईपीएल में समझ नहीं आया कि वो बेंच पर क्यों बैठे रहते थे. कुलदीप यादव ने इशारों ही इशारों में कहा कि उनसे इस मुद्दे पर किसी ने बात भी नहीं की.