पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं है. IOCL की वेबसाइट के मुताबिक, आज शनिवार को देशभर में तेल की कीमतें स्थिर है. इससे पहले शुक्रवार को डीजल के दाम (Diesel Price Today) में 22 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा हुआ था. वहीं, पेट्रोल के रेट स्थिर रखे गए हैं. इसके दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था. इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 101.19 रुपये और डीजल का भाव 88.82 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है. हालांकि, आज दाम नहीं बढ़ाए गए हैं इसलिए आज भी पुरानी कीमतें ही लागू होंगी.

कब तक सस्ता होगा पेट्रोल

पेट्रोल डीजल के दाम को लेकर पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम नहीं हो रही हैं, क्योंकि राज्य ईंधन को जीएसटी के दायरे में नहीं लाना चाहते हैं. पुरी ने यहां PTI-भाषा को एक साक्षात्कार में बताया कि पश्चिम बंगाल में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार हो गई हैं क्योंकि टीएमसी सरकार भारी टैक्स लगा रही है.

उन्होंने कहा कि अगर आपका सवाल है कि पेट्रोल की कीमतें नीचे क्यों नहीं आ रही हैं, तो इसका जवाब है क्योंकि राज्य इसे जीएसटी के तहत लाना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र 32 रुपये प्रति लीटर (पेट्रोल पर टैक्स के रूप में) लेता है. हमने 32 रुपये प्रति लीटर कर लिया, जब ईंधन की कीमत 19 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल थी, और हम अभी भी वही ले रहे हैं, जबकि कीमत बढ़कर 75 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल हो गई.