एयरलाइन कंपनी विस्तारा ने गुरुवार को कहा कि भारत और फ्रांस के बीच ‘एयर बबल’ समझौते के तहत वह दिल्ली और पेरिस के बीच सात नवंबर से सीधी फ्लाइट शुरू करेगी. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले साल 23 मार्च से नियमित इंटरनेशनल पैसेंजर विमान सेवा स्थगित है. हालांकि, वंदे भारत अभियान और एयर बबल सिस्टम के तहत मई से कुछ निश्चित देशों के लिए विशेष इंटरनेशनल फ्लाइट्स के संचालन की इजाजत है.

बता दें, टाटा संस और सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा संचालित एयरलाइन कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए रूट पर उड़ान बोइंग 787-900 (ड्रीमलाइनर) विमान द्वारा संचालित की जाएंगी. दोनों शहरों के बीच सप्ताह में दो दिन बुधवार और रविवार को सीधी उड़ानें चलेंगी. उसने कहा कि दोनों शहरों के बीच की उड़ानों को कंपनी की वेबसाइट, मोबाइल ऐप और ट्रैवल एजेंट समेत अन्य माध्यमों से भी बुक किया जा सकता है.

विस्तारा के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर लेस्ली थंग ने कहा, ”हम पेरिस के चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे के लिए उड़ानें शुरू करने को लेकर बहुत खुश हैं. यह कदम हमारे वैश्विक नेटवर्क को बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है. ये उड़ानें हमें यूरोप में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करने और दुनिया के सामने भारत की बेहतरीन सेवा पेश करने का मौका देती हैं.”

विस्तारा के पास कुल मिलाकर 48 विमान हैं जिनमें 37 एयरबस ए320, तीन एयरबस ए321नियो, छह बोइंग 737-800एनजी और दो बोइंग 787.9 ड्रीमलाइनर एयरक्राफ्ट हैं.