आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्किया ने अपनी रफ्तार से तहलका मचा रखा है. आईपीएल के पहले चरण में दिल्ली का यह गेंदबाज खेलने से चूक गया था. यूएई में दूसरे चरण में वापसी करने वाले नॉर्किया अब गोली की रफ्तार से गेंद डाल रहे हैं. यूएई नॉर्किया की पसंदीदा जगह भी है जहां आईपीएल 2020 में उन्होंने ने 16 मैचों में 22 विकेट चटकाए थे. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नॉर्किया ने अपने पहले दो ओवर में सभी गेंदे 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ऊपर डाली. इस दौरान नॉर्किया ने 151.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी जो आईपीएल 2021 की सबसे तेज बॉल है. नॉर्किया ने लगातार दूसरे साल आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकी है.

बता दें, दक्षिण अफ्रीका के तेज एनरिक नॉर्किया आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज भी हैं. नॉर्किया ने आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे की की रफ्तार से गेंद डाली थी. हालांकि राजस्थान के बल्लेबाज बटलर ने चौका लगा दिया था. लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने बटलर की गिल्लियां बिखेर दी. इस गेंद की रफ्तार भी 155.4 किलोमीटर प्रति घंटा था.

आईपीएल के इतिहास में अगर सबसे तेज की गेंद की लिस्ट पर नजर डालें तो अब पहले तीन स्थानों पर  नॉर्किया का कब्जा है. इसके बाद चौथे नंबर पर डेल स्टेन (154.4 किमी) की बारी आती है. 5वें नंबर पर कगिसो रबाडा (154.3 किमी) हैं. खास बात ये है कि ये सारे गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका से हैं.