बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद  इन दिनों चर्चा में हैं. हाल में उनके घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि छापेमारी के दौरान टैक्‍स की बड़ी हेराफेरी के पुख्‍ता सबूत म‍िले हैं. खबर है कि आयकर विभाग की टीम ने मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुरुग्राम में एक साथ छापेमारी की थी. लॉकडाउन के दौरान गरीबों और प्रवासी मजदूरों और कामगारों की मदद करने वाले सोनू सूद की अब नकारात्मक इमेज बनती जा रही है. कई राजनीतिक पार्टियों के लोग उन पर निशाना साध रहे हैं.

इस बीच, सोनू सूद ने एक मोटिवेशनल पोस्ट शेयर किया है. इसमें वह काफी आत्म-विश्वास से भरे दिख रहे हैं. ये पोस्ट उनके मजबूत इरादे और आम लोगों के सपोर्ट को दिखाती है. उन्होंने ट्विट पर लिखा, “सख्त राहों में भी आसान सफर लगता है, हर हिंदुस्तानी की दुआओं का असर लगता है.” इसके साथ उन्होंने एक पोस्टर शेयर किया है. पोस्टर के बैकग्राउंड में तीन रंग है, जैसे भारतीय झंडे में होते हैं.

सोनू सूद ने इस पोस्टर में लिखा, “आपको हमेशा अपना पक्ष बताने की जरूरत नहीं होती है. समय बताएगा. मैंने अपने आप से पूरी मजबूती और दिल के साथ भारत के लोगों की सेवा करने का वादा किया था. मेरे फाउंडेशन का हरेक रुपया एक अनमोल जिंदगी को बचाने और जरूरतंदों की मदद में लगा है. इसके अलावा, कई मौके पर, मैंने ब्रांड्स के विज्ञापन की फीस को मानवीय कारकों में लगाने पर बढ़ावा दिया, जिससे हम लोगों की मदद करते रहे.”

सोनू सूद ने इसमें आगे लिखा, “मैं कुछ मेहमानों की सेवा करने में थोड़ा व्यस्त चल रहा हूं जिसकी वजह से मैं आपकी सेवा नहीं कर पा रहा हूं, पिछले 4 दिनों से. मैं फिर से पूरी विनम्रता के साथ वापस आ गया हूं. आपकी सेवा में, पूरी जिंदगी के लिए.” सोनू ने आगे लिखा, “कर भला, हो भला. अंत भले का भला. मेरी जर्नी जारी है… जय हिंद. सोनू सूद.”

सूत्रों ने दावा क‍िया है कि आयकर व‍िभाग को इस छापेमारी में टैक्‍स की बड़ी हेराफेरी के पुख्‍ता सबूत म‍िले हैं. टैक्‍स की हेराफेरी सोनू सूद के पर्सनल फाइनेंस से जुड़ी हुई है. आयकर विभाग के मुताबिक एक्टर ने अपनी बेहिसाब आय को फर्जी कंपनियों के ज़रिए रूट किया है. अब तक की जांच में टीम को 20 फर्जी एंट्री का पता चला है. इनकम टैक्‍स व‍िभाग सोनू सूद के चैर‍िटी फाउंडेशन के अकाउंट्स की भी जांच कर रहा है.