भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार 16 सितंबर को एक बड़ा फैसला लिया. आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद उन्होंने इस फार्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी. विराट यह फैसला लेने वाले हैं इसकी जानकारी पहले से ही बाहर आ चुकी थी. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा कि वह चाहते थे कि विराट टी20 की कप्तानी करते रहते.

शार्दुल ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए कहा, “यह बहुत ही चौंकाने वाला था. मैं चाहता था कि काश वह आइसीसी टी20 विश्व कप के बाद भी टी20 टीम की कप्तानी करना जारी रखें, लेकिन पिछले कुछ सालों के उन्होंने यह काम भारत के लिए किया है. उनके लिहाज से अब टी20 की कप्तानी के लिहाज से भारत को आगे बढ़ने की जरूरत है. मुझे उनसे अब तक बात करने का कोई मौका नहीं मिला है. मैं उनको मिलकर टी20 टीम की कप्तानी करने के लिए बधाई देना चाहूंगा लेकिन तब जब कि हम विश्व कप जीत लेंगे. तब तक तो वहीं हमारे कप्तान हैं.

आगे उन्होंने कहा, “मेरे उनके साथ रिश्ता बहुत ही अच्छा है. हम कई चीजों को लेकर मजाक करते हैं. कभी कभी तो मैं उनकी टांग खिंचाई भी करता हूं लेकिन तभी जब कि उनका मूड अच्छा हो. क्योंकि ऐसी कई चीजें है जिसे संभालना होता है. मैं उनकी कप्तानी के अंदर खेलना पसंद करता हूं. हम मैदान पर अलग अलग तरह से मूड के गुजरते हैं. वह बहुत ही ज्यादा साथ देने वाले और हमेशा ही उत्साह बढ़ाने वाले हैं. इस वजह से हम अपना बेहतर से बेहतर प्रदर्शन कर सके.