उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को अयोध्या से अपने तीन दिवसीय यूपी दौरे की शुरूआत करने वाले हैं. इसे लेकर विरोध शुरू हो गया है. संतों सहित पूर्व मुस्लिम पक्षकार ने ओवैसी के दौरे पर रोक लगाने की मांग उठाई है.

बता दें, ओवैसी का आज अयोध्या जिले में आने का कार्यक्रम है, लेकिन इस दौरे को लेकर लगाए गए एआईएमआईएम के पोस्टरों में जिले का नाम अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखा गया है. संतों ने इस पर भी गंभीर आपत्ति जताई है.

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने ओवैसी के पोस्टर पर सवाल उठाया. कहा कि फैजाबाद का नाम सरकारी अभिलेख में अयोध्या हो गया है तो पोस्टर पर फैजाबाद का नाम क्यों दिखाया जा रहा है. यदि अयोध्या नाम से ओवैसी को इतनी चिढ़ है तो यहां आने की क्या जरूरत. इस विचारधारा की संत समाज निंदा करता है.

वही, पूर्व मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने भी ओवैसी के अयोध्या दौरे का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग ओवैसी से सावधान रहें. ओवैसी को उत्तरप्रदेश नहीं आना चाहिए था, वह हैदराबाद के हैं वहीं की राजनीति करें. यूपी में आकर मुसलमानों के नाम पर अपना हित मत साधे.