अमेज़ॅन अपने खुद के अमेज़ॅन-ब्रांडेड टीवी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, संभवतः अक्टूबर में वह ऐसा कर सकता है. सूत्रों के अनुसार, टीवी में एलेक्सा, स्क्रीन आकार “55 से 75 इंच की सीमा में” होगा, और टीसीएल जैसे तीसरे पक्ष द्वारा डिजाइन और निर्मित किया जाएगा.

बता दें, कंपनी ने कथित तौर पर टीवी पर दो साल तक काम किया है और शुरुआत में इसे यूएस में लॉन्च किया जाएगा. ई-कॉमर्स दिग्गज भारत में AmazonBasics ब्रांडेड टीवी पेश करती है. इसने तोशिबा और इन्सिग्निया टीवी बेचने के लिए बेस्टबाय के साथ साझेदारी की है जो अमेज़न फायर टीवी सॉफ्टवेयर द्वारा संचालित हैं. इस बीच, अमेज़ॅन एक नई सुविधा, एडेप्टिव वॉल्यूम पेश कर रहा है, जो एलेक्सा को शोर की पृष्ठभूमि का पता लगाने पर जोर से प्रतिक्रिया भी देगा.

कंपनी के अनुसार, मोड यह सुनिश्चित करने के लिए है कि उपयोगकर्ता अभी भी किसी भी पृष्ठभूमि शोर पर एलेक्सा की प्रतिक्रियाओं को सुन सकते हैं, जैसे डिशवॉशर की आवाज, लोग बात कर रहे हैं, या किसी अन्य डिवाइस पर संगीत चल रहा है.

अमेज़ॅन विपरीत दिशा में काम करने वाले अनुकूली मात्रा का उल्लेख नहीं करता है, अगर कोई पृष्ठभूमि शोर नहीं है, तो शांत हो जाता है, लेकिन वॉल्यूम को गतिशील रूप से कम करने के अन्य तरीके हैं.

https://daliyflashnews.com/2021/09/04/pm-modi-may-visit-america-this-month-who-will-also-meet-biden1980/