केरल में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. राज्य में रोजाना 30 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार के 6 सितंबर से 11वीं कक्षा की परीक्षा ऑफलाइन कराने के आदेश पर रोक लगा दी है. फिलहाल अभी इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है कि परीक्षा कब होगी. अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि केरल में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य के मौजूदा हालात बेहद चिंताजनक हैं. ऐसी विषम परिस्थितियों में कम उम्र के बच्चों को किसी भी तरह से जोखिम में नहीं डाला जा सकता है. कोर्ट ने कहा कि राज्य में प्रतिदिन करीब 35 हजार मामले सामने आ रहे हैं इसलिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि बच्चों को सुरक्षित रखा जाए.

बता दें कि पूरे देश में सबसे अधिक कोरोना के मामले इस समय केरल से ही सामने आ रहे हैं. पूरे देश के प्रतिदिन के पचास प्रतिशत से अधिक मामले केरल से हैं. गुरुवार को केरल में एक बार फिर से 32 हजार से अधिक संक्रमण के नए केस सामने आए थे जबकि पूरे राज्य में 24 घंटे में 188 लोगों की मौत इस जानलेवा वायरस से हुई. ऐसे में सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार के 11वीं कक्षा की परीक्षा को ऑफलाइन कराने के फैसले पर रोक लगा दी है.