अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को हुए दो बम विस्फोटों के बाद रविवार को एक बार फिर धमाके की खबर है. बताया जा रहा है कि इस धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. अफगानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये धमाका बुग्रा इलाके में हुआ है. सूत्रों का कहना है कि ये धमाका आईएसआईएस ने अमेरिकी स्टाफ को निशाना बनाने के लिए किया. धमाके को अंजाम देने के लिए एक मकान से रॉकेट को दागा गया. रॉकेट से हुए हमले में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोगों के घायल होने की खबर है.

बता दें, इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक घर से धुंआ उठा हुआ देखा जा रहा है. बता दें कि रविवार सुबह ही अमेरिकी सैन्य कमांडर ने कहा था कि अगले 24 से 36 घंटे के भीतर काबुल एयरपोर्ट पर एक और आतंकी हमला हो सकता है.

अमेरिकी विदेश विभाग ने खुफिया जानकारी के आधार पर चेतावनी देते हुए कहा था कि अमेरिकी नागरिकों को इस वक्त एयरपोर्ट और उसके सभी गेटों की ओर जाने से बचना चाहिए. इस चेतावनी में खासतौर से दक्षिण (एयरपोर्ट सर्किल) गेट और एयरपोर्ट के उत्तरपश्चिम की ओर पंजशीर पेट्रोल स्टेशन के समीप वाले गेट का जिक्र किया गया है.

बता दें कि तीन दिन पहले ही सिलसिलेवार धमाकों से राजधानी काबुल दहल गई थी. काबुल एयरपोर्ट के पास गुरुवार को एक के बाद एक कई धमाके हुए थे, जिसमें 169 अफगानिस्तान नागरिकों और 13 अमेरिकी सैनिकों की जान चली गई थी.