दिल्ली सरकार ने एक सितंबर से राजधानी के स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किया है. शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली में चरणवार तरीके से स्कूलों को एक सितंबर से खोला जाएगा. पहले चरण में एक सितंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा के क्लास शुरू होंगे. इसके बाद आठ सितंबर से छठी से आठवीं कक्षा के क्लास शुरू किए जाएंगे. अभी प्राइमरी स्कूलों को खोलने का कोई निर्णय नहीं हुआ है. इसके अलावा सभी कोचिंग संस्धानों को भी संचालन की अनुमति होगी.

बता दें कि यह फैसला स्कूल खोलने के लिए बनाई गई एक्सपर्ट कमेटी की राय को देखते हुए लिया गया है. एक्सपर्ट कमेटी ने सुझाव दिया है कि अब राजधानी में धीरे-धीरे स्कूल खोले जाने चाहिए. सबसे पहले बड़े बच्चों की कक्षाएं खोली जाएं उसके बाद मिडिल और फिर प्राइमरी कक्षाएं खोली जाएं.

गौरतलब है कि दिल्ली में स्कूल किस तरह खोले जाएं इसको लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट कमेटी का गठन किया था. इसी एक्सपर्ट कमेटी ने दिल्ली में कोविड के हालात को देखते हुए स्कूल खोलने पर अपनी राय दी है.

सरकार ने स्कूलों को खोलने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के आदेश दिए गए हैं, जो सभी स्कूलों को लागू करना होगा.