प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही बद्रीनाथ-केदारनाथ की यात्रा पर आ सकते हैं. इस दौरान वे नए कामों का शिलान्यास करेंगे साथ ही वर्तमान में चल रहे कामों के भी पूरा होने पर उनका उद्घाटन करेंगे. इस बात की चर्चा उन्होंने खुद मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से की. पीएम ने मंगलवार को केदारनाथ में चल रहे कामों की खुद समीक्षा की और राज्य सरकार को सेकेंड फेज के कामों के लिए शिलान्यास का समय तय करने के निर्देश दिए. माना जा रहा है कि पीएम मोदी चुनावी साल में कपाट बंद होने से पहले केदारनाथ के दर्शन करेंगे. वर्चुअल मीटिंग के दौरान पीएम ने केदारनाथ के कामों की समीक्षा की. इसके साथ ही उन्होंने बद्रीनाथ के मास्टर प्लान पर भी बात की. अब माना जा रहा है कि केदारनाथ के सेंकेंड फेज के कामों के साथ ही पीएम बद्रीनाथ में फर्स्ट फेज के कामों का शिलान्यास करेंगे.

बता दें, प्रधानमंत्री ने मीटिंग के दौरान केदारनाथ मंदिर में ओम शब्द का आर्क बनाने, मंदिर की पीछे की दीवार को छोटा करने और ईशानेश्वर मंदिर बनाने के प्लान को भी मंजूरी दी. इसके साथ ही पीएम ने कई अन्य कार्यों की भी समीक्षा की और जरूरी दिशा निर्देश दिए. गौरतलब है कि केदारनाथ के पुनर्निर्माण का काम प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार है और 2022 के चुनावों के दौरान केदारनाथ भी चर्चा का विषय होगा. ऐसे में वे खुद सभी कामों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

वही, सीएम धामी ने बताया कि प्रशानमंत्री ने सभी कामों की समीक्षा करने के बाद संतुष्टी जाहिर की. साथ ही काम में तेजी लाने के निर्देश भी दिए. पीएम ने पुष्कर धामी को सभी कामों को समय पर करने और सही मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए. गौरतलब है‌ कि साल 2017 में उत्तराखंड में सरकार बनने के बाद पीएम मोदी कई बार केदारनाथ आ चुके हैं और कपाट खुलने व बंद होने के मौके पर उन्होंने बाबा केदार के दर्शन जरूर किए हैं.