दिल्ली-एनसीआर के गुरुग्राम में अगर आप सस्ता घर खरीदने का सोच रहे हैं तो आपके लिए यह समय काफी उपयुक्त है. आप दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर- 67, 73, 84 और 85 में कम दामों पर आसानी से मकान खरीद सकते हैं. 25.5 वर्ग मीटर कारपेट एरिया का फ्लैट बन कर तैयार है. इसके लिए हरियाणा हाउसिंग बोर्ड की तरफ से गुरुग्राम में तीन दिन का कैंप शुरू किया गया है. पीएम आवास योजना के अंतगर्त आप सात लाख रुपये का फ्लैट पर 2.50 लाख रुपये की सब्सिडी भी हासिल कर सकते हैं. इसके बाद आपको फ्लैट के लिए मात्र 4 लाख 50 हजार रुपये ही देने पड़ेंगे.

दरअसल, आम लोगों की सुविधा के लिए हरियाणा हाउसिंग बोर्ड ने 17 से 20 अगस्त तक जिले के दो स्थानों पर रजिस्ट्रेशन कैंप शुरू किया है. रजिस्ट्रेशन कैंप में लाभार्थियों को आधार कार्ड, बैंक का पासबुक और निवास सत्यापन प्रमाण पत्र लाना अनिवार्य किया गया है. इस योजना के तहत मिलने वाले फ्लैट की अनुमानित लागत तकरीबन सात लाख रुपये है. पीएम आवास योजना के अंतगर्त इसमें 2.50 लाख रुपये की सब्सिडी भी मिल सकती है. इससे लाभार्थी को यह फ्लैट मात्र 4.50 लाख रुपये में मिलेगा. बता दें कि फ्लैट के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 70 हजार रुपये तय किया गया है.

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से स्वीकृत अफोर्डेबल हाउसिंग पॉलिसी के तहत तैयार की गई डीपीआर की लाभार्थियों की सूची में आपका नाम होना जरूरी है. जिन लोगों के नाम लिस्ट में नहीं होंगे उन्हें यह फ्लैट नहीं मिल सकेगा. इसके पंजीकरण के लिए 17 से 20 अगस्त तक सेक्टर-67 स्थित अंसल एसेंसिया और सेक्टर-73 स्थित डीएलएफ होम्स अलमेडा में विशेष कैंप लगाया गया है.