Hyundai Creta सालों से भारतीय कार ग्राहकों की पसंद रही है. ये न सिर्फ एक दमदार एसयूवी है बल्कि इसमें काफी स्पेस भी मिलता है जिसकी बदौलत ये काफी ज्यादा कम्फर्टेबल हो जाती है. ये कॉम्पैक्ट एसयूवी प्रीमियम लुक देती है. मार्केट में हुंडई क्रेटा का मुकाबला किआ सेल्टॉस से होता है.अगर आप इस साल फेस्टिव सीजन या उससे पहले Creta खरीदना चाहते हैं लेकिन आप इसके लिए बजट नहीं बना पा रहे हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. दरअसल आप इस दमदार एसयूवी का बेस मॉडल खरीद सकते हैं. बहुत सारे लोग कार की कीमत कम रखने के लिए बेस मॉडल खरीदना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी एसयूवी को कम कीमत में खरीदना चाहते हैं तो हम आज आपको Hyundai Creta के बेस मॉडल के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

अगर बात करें हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते या फिर बेस मॉडल की तो ये 1.5 MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA – E वेरिएंट है. इस वेरिएंट की कीमत की बात करें तो ये 1,016,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है. भारत में ये क्रेटा का सबसे किफायती मॉडल है जिसे ग्राहक आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं. अगर बात करें टॉप मॉडल की तो ये 1.5 U2 CRDi Diesel 6-Speed Automatic CRETA – DSL SX(O) AT वेरिएंट है जिसकी शुरूआती कीमत 1,778,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है. टॉप मॉडल की तुलना में बेस मॉडल की कीमत तकरीबन 8 लाख रुपये सस्ती है.

इंजन और पावर की बात करें तो ग्राहकों को CRETA – E पेट्रोल पावरट्रेन मिलता है. अगर बात करें पेट्रोल इंजन की तो ये 1.5 लीटर क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड मोटर है जो 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ही ऑप्शन मिलता है.

Hyundai Creta के बेस मॉडल में वैसे तो काफी कम फीचर्स ऑफर किए जाते हैं लेकिन ये फिरभी आपकी जरूरत को ध्यान में रखकर लगाए जाते हैं जिनसे आप बेसिक नीड्स को पूरा कर सकते हैं. एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत सबसे कम रखी गई है, ऐसे में इसमें आपको टॉप और उससे नीचे के क्रम वाले वेरिएंट जैसे फीचर्स नहीं दिए जाएंगे. क्रेटा के बेस मॉडल में ग्राहकों को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे इसके अलावा कार में सभी फीचर्स बेहद बेसिक हैं ऐसे में आपको इस मॉडल में फीचर्स की कमी जरूर खलेगी.