भारत में सोशल मीडिया को लेकर छिड़े घमासान के बीच माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बड़ा फैसला किया है. अब ट्विटर इंडिय के हेड मनीष माहेश्वरी अमेरिका शिफ्ट होंगे, जहां उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. वह वहां रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्टर की भूमिका के साथ-साथ न्यू मार्केट पर भी ध्यान देंगे. वह कंपनी के ग्लोबल स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्टर Deitra Mara को रिपोर्ट करेंगे.

मनीकंट्रोल ने इस फैसले की घोषणा वाले ईमेल की कॉपी की समीक्षा की है और सबसे पहले इस खबर को ब्रेक किया. ईमेल में लिखा गया है, “हमारे भारत के डायरेक्टर और भारत के हेड के रूप में 2 साल से ज्यादा समय तक टीम को सपोर्ट करने के बाद, मनीष सैन फ्रांसिस्को में सीनियर डायरेक्टर, रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस पर एक नई भूमिका निभाएंगे, जो न्यू मार्केट एंट्री पर केंद्रित है.”

ईमेल के मुताबिक ट्विटर की वर्तमान सेल्स हेड कनिका मित्तल और ट्विटर इंडिया की वर्तमान बिजनेस हेड नेहा शर्मा कत्याल मिलकर लीड करेंगी और ट्विटर JAPAC/Twitter जापान के वाइस प्रेसिडेंट यू सासामोटो को रिपोर्ट करेंगी.

ट्विटर के सीनियर एग्जीक्यूटिव यू सासामोटो ने इस खबर की पुष्टि की है. उन्होंने लिखा, “पिछले दो से ज्यादा सालों में हमारे भारतीय बिजनेस के आपके नेतृत्व के लिए मनीष माहेश्वरी को धन्यवाद. अमेरिका में वर्ल्डवाइड न्यू मार्केट के लिए रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस प्रभारी की नई भूमिका के लिए आपको बधाई. आपको ट्विटर के लिए इस अहम पद का नेतृत्व करते हुए देखकर उत्साहित हूं.”