टोक्‍यो ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद भारतीय खिलाड़ी सोमवार की शाम भारत लौटेंगे. उनकी फ्लाइट शाम 5 बजे के करीब इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. इसके बाद स्‍पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (साई) की तरफ से विजेता खिलाड़ियों का सम्‍मान किया जाएगा. पहले यह समारोह शाम 6.30 बजे मेजर ध्‍यानचंद स्‍टेडियम में होने वाला था, मगर खराब मौसम और बारिश को देखते इसकी जगह बदल दी गई और अब यह कार्यक्रम दिल्‍ली के एक होटल में किया जाएगा.

सोमवार की सुबह ही इसका फैसला लिया गया और अब इस होटल में ही तैयारी की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए इस समारोह से जुड़ सकते हैं. भारत ने टोक्‍यो ओलंपिक में एक गोल्‍ड, दो सिल्‍वर और 4 ब्रॉन्‍ज सहित कुल 7 मेडल जीते. भारत का ओलंपिक में यह अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. इससे पहले 6 मेडल्‍स के साथ 2012 लंदन ओलंपिक में भारत का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन था

बता दें, भारत ने टोक्‍यो ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू  के सिल्‍वर मेडल से अपने अभियान का आगाज किया और जेवलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा के गोल्‍ड पर इस अभियान को खत्‍म किया. इस बीच रवि दहिया ने कुश्‍ती में सिल्‍वर मेडल भारत की झोली में डाला. वहीं पीवी सिंधु, लवलीना बोरगोहेन, बजरंग पुनिया और भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने ब्रॉन्‍ज मेडल जीता. मीराबाई चानू और पीवी सिंधु पहले ही भारत लौट आई थीं और वो इस समय अपने घर पर हैं.