बिहार में 7 अगस्त से शुरू अनलाक के पांचवे चरण में सिनेमा घरों को खोलने का आदेश तो दे दिया गया है, लेकिन वे अभी नहीं खुले हैं. संचालक कोरोनावायरस से बचाव की गाइडलाइन साथ 13 अगस्त से सिनेमा घर चालू करेंगे. इस बीच कोई नई फिल्‍म रिलीज नहीं होने के कारण भी समस्‍या आ.। माना जा रहा है कि सिनेमाघर हिंदी में डब फिल्‍म ‘कंजूरिंग’ के साथ खुलेंगे.

बता दें, बिहार में नीतीश सरकार कोरोनावायरस संक्रमण में आई उल्‍लेखनीय कमी के बाद राज्‍य को धीरे-धीरे अनलाक कर रही है. इसके तहत सात अगस्‍त से अनलाक- 5 में कई छूटें दी गईं हैं. सिनेमाघरों को भी 50 फीसद सीटों के साथ खोलने की अनुमति दे दी गई है. लेकिन इसके पहले सिनेमा घर संचालकों को तैयारी का मौका नहीं दिया. इस बीच कोई नई फिल्म भी रिलीज नहीं हुई है. इन कारणों से संचालकों ने सिनेमा घर खोलने के लिए 13 अगस्त का समय निर्धारित किया है.

सिनेमा घर संचालकों ने बताया कि पहले से कोई सूचना नहीं रहने के कारण लंबे समय से बंद पड़े सिनेमा घरों को तुरंत खोलना मुमकिन नहीं था. सफाई के साथ पूरी व्यवस्था करनी होगी. सरकार के अचानक आए आदेश के कारण मुंबई में भी बिहार में रिलीज होने वाली फिल्मों को लेकर तैयारी नहीं थी. अब मुंबई से पटना तक तैयारी की जा रही है. पटना के रिजेंट सिनेमा के संचालक सुमनजी बताते हैं कि सरकार ने सिनेमा घर खोलने का आदेश तो दिया है, लेकिन अभी चलाने के लिए कोई मूवी भी नहीं है. सरकार के आदेश के बाद सारी व्यवस्था बनाई जा रही है.