बीएस येदियुरप्पा के इस्‍तीफे के बाद कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में बसवराज बोम्मई ने शपथ ले ली है. बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के रूप में बुधवार को तय समय अनुसार सुबह 11 बजे शपथ ली. सीएम पद की शपथ लेने के लिए बोम्मई राजभवन पहुंच थे. उनके साथ बीएस येदियुरप्पा भी साथ रहे. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बसवराज बोम्मई को बधाई दी.

बता दें,  पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘बसवराज बोम्मई जी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई. उनके साथ समृद्ध विधायी और प्रशासनिक अनुभव जुड़ेगा. मुझे विश्वास है कि वह राज्य में हमारी सरकार द्वारा किए गए असाधारण कार्यों को आगे बढ़ाएंगे. फलदायी कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं.

पीएम मोदी ने इसके अलावा पूर्व बीएस येदियुरप्पा की भी तारीख की. उन्होंने कहा, ‘हमारी पार्टी और कर्नाटक के विकास के लिए बीएस येदियुरप्पा के महत्वपूर्ण योगदान को बताने के लिए कोई भी शब्द नहीं हो सकता. दशकों तक, उन्होंने कड़ी मेहनत की, कर्नाटक के सभी हिस्सों में यात्रा की और लोगों के साथ तालमेल बिठाया. सामाजिक कल्याण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए उनकी प्रशंसा की जाती है.