आईफोन बनाने वाले कंपनी एप्पल (Apple) के सीईओ टिम कुक ने कहा कि भारत और लैटिन अमेरिकी जैसे बाजारों में डबल डिजिट की मजबूत ग्रोथ की मदद से जून तिमाही में कंपनी की इनकम बढ़कर 81.4 अरब अमेरिकी डॉलर हो गई, जो एक रिकॉर्ड है.

बता दें, एपल ने जून 2021 तिमाही में 21.7 अरब डॉलर की शुद्ध आय हासिल की, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह आंकड़ा 11.2 अरब डॉलर था. इस दौरान कंपनी की कुल बिक्री 59.6 अरब अमेरिकी डॉलर से बढ़कर 81.4 अरब अमेरिकी डॉलर हो गई. ये वैश्विक आंकड़े हैं और अलग-अलग देशों के आधार पर वित्तीय आंकड़े पेश नहीं किए.

कुक ने वित्तीय आंकड़ों की घोषणा के मौके पर कहा कि एपल ने उत्पाद और सेवा श्रेणियों और हर भौगोलिक क्षेत्र में दोहरे अंकों में आय वृद्धि हासिल की. उन्होंने कहा, ”हमने जून तिमाही में 81.4 अरब डॉलर आय का नया रिकॉर्ड बनाया, पिछले साल के मुकाबले 36 प्रतिशत अधिक है और हमारे ज्यादातर बाजारों ने दो अंकों में वृद्धि हासिल की, और खासतौर से भारत, लैटिन अमेरिका और वियतनाम जैसे उभरते बाजारों में जोरदार वृद्धि देखी गई.’

हाल ही में खबर आई थी कि एप्पल बिटकॉइन में दो अरब डॉलर लगा सकती है. ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकती है. क्रिप्टो मार्केट से जुड़ी जानकारी देने वाले पोर्टल ChainLeak के फाउंडर Joshuwa Roomsburg ने भी इसी तरह का एक ट्वीट किया है. हालांकि, एप्पल ने इस दावे को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान अब तक सामने नहीं आया है ना ही इस बारे में कोई भी टिप्पणी की गई है.