राजस्‍थान के अधिकांश हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. खासतौर पर पिछले 24 घंटों में राज्‍य के कई जिलों में मध्‍य से भारी बारिश  दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश गागरोन, झालावाड़  में 250 मिमी. (अत्यंत भारी) और पश्चिमी राजस्थान के मारवाड़ जंक्शन, पाली में 205 मिलीमीटर दर्ज हुई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 27 जुलाई को भरतपुर संभाग में कई जगह भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटों में राजस्‍थान के झालावाड़, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, सिरोही, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद और पाली जिलों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई.

वहीं मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आज कोटा, जयपुर, अजमेर संभाग व शेखावटी क्षेत्र के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के साथ एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है. आज उदयपुर, बीकानेर, जोधपुर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है.

इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सोमवार को दिल्‍ली, यूपी, उत्‍तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, गुजरात समेत कुछ अन्‍य राज्‍यों में बारिश होने के आसार जताए हैं. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि उत्‍तर प्रदेश में 26 जुलाई को छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. जबकि 27 जुलाई और 28 जुलाई को प्रदेश के अधिकातर स्थानों पर बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके अलावा आज यानी 26 जुलाई के लिए दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.